उपायुक्त शिमला ने सीआईएसएफ के जवानों के कार्यों की सराहना , बल सदस्यों का उत्साहवर्धन बढ़ाया 

रामपुर बुशहर,18 अगस्त  

समेज में राहत कार्यों का जायजा लेने झाकड़ी पहुंचे उपायुक्त शिमला एवं पुलीस अधीक्षक ने एसजेवीएन की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों द्वारा समेज गांव में राहत और बचाव कार्य करने पर सराहना की और बल सदस्यों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बलों के जवान ऐसे हर मोको पर सहायता पहुंचाते हैं तथा जानमाल की हानि को रोकने का भरसक प्रयास करते हैं। आपदा के समय केंद्रीय बलों की कार्यशैली बहुत सराहनीय होती है। उन्होंने एसजेवीएन प्रबंधन की भी सराहना की और कहा कि राहत एवं बचाव कार्यों के लिए एसजेवीएन झाकडी के द्वारा यथासंभव वाहन, उपकरण एवं अन्य सहायता उपलब्ध कराई गई। 

वहीं बता दें कि 31 जुलाई की रात को समेज में भारी बाढ़ आने के कारण जान-माल का भारी नुक़सान हुआ था। ऐसे में 36 लोग समेज से लापता हो गए थे। जिसके बाद समेज में सरकार व प्रशासन की और से सर्चआपरेशन चलाया गया। ऐसे में यहां पर विभिन्न बटालियनों के जवानों द्वारा सर्चआपरेशन में अपनी सहभागिता सुनिश्चित की। उनी मेसे एसजेवीएन की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई। जिसको लेकर उपायुक्त शिमला ने भी इनके बेहतरीन कार्य की सराहना की।

इस मौके पर सहायक   कमाडेन्ट अमरेन्द्र कुमार,  निरीक्षक जे पी सिंह, निरीक्षक हरेन्द्र सिंह, उप निरीक्षक अनु मेहर, एसएचओ झाकड़़ी शेर सिंह,  महेन्द्र सिंह एवम अन्य जवान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *