रामपुर के नरैन पंचायत के जड़ाशी जंगल में अर्धनग्न अवस्था में मिले महिला के शव की हुई पहचान 

रामपुर बुशहर,26 अप्रैल 

रामपुर के नरैन पंचायत के जड़ाशी जंगल में अर्धनग्न अवस्था में मिले महिला के शव की पहचान हो गई है। मृतका की पहचान रीता देवी (38) पत्नी. मनोज के रूप में हुई है। वह रोहडू उपमण्डल के चिडग़ांव के दिउदी गांव की रहने वाली थी। पुलिस की प्रारमभिक जांच में यह मामला संदिग्ध लग रहा  रहा है। महिला की हत्या कर उसके शव को जंगल में फेंका गया या फिर उसने आम्महत्या की। पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है। बरहाल अभी पुलिस को पोस्टमार्टम रिर्पोट का इंतजार है। क्योंकि पोस्टमार्टम. रिर्पोट से ही पता चल पाएगा कि महिला को मारा गया या फिर उसने आत्महत्या की है। यह भी सामने आ रहा है कि चिडग़ांव के दिउदी की यह रहने वाली महिला 23 अप्रैल को रोहडू मेंले के लिए आई थी। रोहडू से नरैन पंचायत के जड़ाशी जंग में कैसे पंहुची। पुलिस के लिए यह पहलू अभी खंगालने को है।

चूंकि गांव के लोगो में चर्चा भी यही है कि इस अभागी महिला का नरैन पंचायत के आसपास कोई रिश्तेदार भी नही है। ऐसे में यह यंहा क्यो आई और इसे कौन लेकर आया । रामपुर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। शव का पोस्टमार्टम कराकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। फोरेंसिक टीम ने भी. घटनास्थल का मुआयना कर सैंपल एकत्रित किए है। बीते बुधवार को जंगल में महिला का अर्धनग्न शव पड़ा मिला था। बता दें कि शव के बारे में खुलासा तब हुआ जब एक नेपाली मूल का व्यक्ति जड़ाशी जंगल में पहाड़ी मशरूम ढूंढने गया तो उसी दौरान उसने जंगल में एक महिला का शव देखा। जिसके बाद नेपाली मूल के व्यक्ति ने तुंरत इसकी सूचना ग्राम पंचायत प्रधान को दी और प्रधान ने रामपुर पुलिस को महिला का शव मिलने के बारे में सूचित किया। इसके बाद रामपुर पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया।

 उधर इस मामले में रामपुर के डीएसपी नरेश शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। पूरी जांच के बाद ही कहा जा सकता है कि महिला की मौत कैसे हुई। उन्होंने कहा कि फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का दौरा कर सेंपल एकत्रित किये हैं। मामले में जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *