रामपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के युवा नेता कौल नेगी को मिला टिकट

रामपुर बुशहर, 20 अक्तूबर मीनाक्षी

विधानसभा क्षेत्र रामपुर बुशहर से भाजपा ने इस बार युवा नेता कौल नेगी पर अपना दांव लगाया है ! ऐसे में अब देखना यह होगा कि यह कहां तक सही साबित हो सकता है!
वही यहां से कौल नेगी, रामकृष्ण, बृजलाल नेताओं के नाम चल रहे थे! लेकिन कॉल नेगी पर विश्वास जताते हुए भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है!

कौल नेगी युवा नेता माने जाते हैं उन्होंने रामपुर क्षेत्र में 8 महीने में ही बेहतरीन कार्य किए है! जिससे उन्होंने अपने आप को साबित किया है ! वह एक बेहतरीन नेता आने वाले समय में उभर कर सामने आ सकते हैं!
वहीं कौल नेगी को टिकट मिलने से कार्यकर्ताओं में भी कहीं ना कहीं डर का माहौल है! उनका कहना है कि इस बार क्षेत्र में जो विकास कार्य बीते 15 सालों में नहीं हो पाए हैं वह कौल नेगी ने 8 महीने में कर कर दिखाएं हैं ! जिससे कांग्रेस भी इस बार भाजपा युवा नेता कौल नेगी से कहीं ना कहीं घबराई है!

कौल सिंह नेगी , रामपुर, खोपड़ी के रहने वाले हैं।
12वीं तक की शिक्षा पदम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर बुशहर से हुई उसके पश्चात स्नातक, स्नातकोत्तर की शिक्षा गवर्नमेंट कॉलेज रामपुर बुशहर से तथा B.Ed सर्वपल्ली राधा कृष्ण कॉलेज नोगली से हुई।
2004 में रामपुर महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ना हुआ। विद्यार्थी परिषद में लगभग 17 वर्ष कार्य किया और 11 वर्ष पूर्णकालिक कार्यकर्ता में रूप में अपना समय दिया।
◆ 2005 इकाई उपाध्यक्ष व कक्षा प्रतिनिधि
◆ 2006 में रामपुर महाविद्यालय में विद्यार्थी परिषद द्वारा पहली बार एक सीट जीत कर खाता खोला। और सह सचिव का चुनाव जीता।
◆ 2006 से 2007 तक रामपुर नगर अध्यक्ष
◆ 2007 से 2009 तक प्रदेश सह मंत्री का दायित्व रहा
◆ 2009 से 2010 तक रामपुर जिला प्रमुख।
◆ मई 2010 में पूर्णकालिक जीवन की शुरुआत हुई। 2010 से 2011 शिमला नगर संगठन मंत्री ।
◆ 2011 से 2013 शिमला जिला संगठन मंत्री
◆ 2013 से मई 2015 शिमला व रामपुर विभाग संगठन मंत्री
◆ 2014 से 2015 राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य।
◆ मई 2015 से दिसंबर 2015 प्रांत सह संगठन मंत्री केंद्र धर्मशाला रहा।
◆ दिसंबर 2015 से दिसंबर 2020 तक प्रांत संगठन मंत्री की ज़िम्मेदारी का निर्वहन किया।
वर्तमान में आर्यवर्त एजुकेशनल वेलफेयर एंड चैरिटेबल सोसायटी (NGO) के चेयरमैन हैं और रामपुर में सामाजिक एवं सेवा कार्यों में सक्रिय हैं।

वर्तमान में हिमकोफेड़ चेयरमैन हिप्र सरकार!

वहीं रामपुर में कांग्रेस ने चौथी बार एक बार फिर से सिटिंग एमएलए नंदलाल को अपना टिकट दिया है! उन्होंने उन पर विश्वास जताते हुए या टिकट दिया है! उनका मानना है कि नंदलाल एक बेहतरीन छवि के वह ईमानदार नेता है! वहीं उन्होंने बीते 15 सालों से क्षेत्र में कई बेहतरीन किए है! जिसको मध्य नजर रखते हुए उन्होंने एक बार फिर से इन्हें अपना उम्मीदवार घोषित किया!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *